मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे सांसद…. 40 मिनट तक ‘गायब’ रहा हेलिकॉप्टर…

मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे सांसद…. 40 मिनट तक ‘गायब’ रहा हेलिकॉप्टर…


पटना 29 अक्टूबर 2020. बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं और स्टार प्रचारकों का हवाई द्वारा लगातार जारी है। इस कड़ी में गुरुवार को बीजेपी के स्टार प्रचारक और फिल्म अभिनेता वह सांसद मनोज तिवारी के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।दरअसल, भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी को चुनाव प्रचार के लिए बेतिया जाना था, जिसके लिए वो सुबह के करीब 10 बजे पटना से रवाना भी हुए थे। लेकिन, बेतिया में उनका हेलिकॉप्टर नहीं उतर सका।  एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से सम्‍पर्क टूटने के चलते बेतिया जाने के बजाए पायलट को हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना आना पड़ा। पटना में लैंडिंग से पहले करीब 40 मिनट तक हेलीकॉप्‍टर को पटना एयरपोर्ट के ऊपर हवा में मंडराते रहना पड़ा।

इस दौरान पायलट ने एटीसी से सम्‍पर्क करने की कोशिश लगातार जारी रखा। अंतत: हेलीकॉप्‍टर का सम्‍पर्क एटीसी से स्‍थापित हो पाया और तब जाकर पटना एयरपोर्ट पर उसकी लैंडिंग हो पाई। मिली जानकारी के अनुसार चुनावी जनसभा के लिए बेतिया जा रहे भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हेलीकॉप्‍टर ने पटना एयरपोर्ट से 10:50 बजे उड़ान भरी थी। लेकिन रास्‍ते में ही एयरपोर्ट में तकनीकी खराबी आ गई। रेडियो से उसका सम्‍पर्क टूट गया। पायलट ने पटना एयरपोर्ट के एटीसी से सम्‍पर्क की कोशिश की लेकिन वहां सम्‍पर्क नहीं पाया।

इसके बाद पायलट हेलीकॉप्‍टर लेकर वापस पटना एयरपोर्ट आ गया लेकिन एटीसी से सम्‍पर्क न हो पाने के कारण करीब 30 मिनट तक हवा में ही मंडराते रहना पड़ा। अंत में हेलीकॉप्‍टर की सुरक्षित लैंडिंग हो पाई। तकनीकी टीम अब हेलीकॉप्‍टर का मुआइना कर रही है। उधर, मनोज तिवारी पटना एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंच में हेलीकॉप्‍टर के ठीक होने या अगली जनसभाओं में जाने के लिए किसी अन्‍य इंतजाम के होने का इंतजार कर रहे हैं। अभिनेता और दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।बिहार में वह रोज कई जनसभाएं और जनसंपर्क कर रहे हैं। मनोज की सभाओं में खासी भीड़ जुटती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES