देश दुनिया

मई 2022 का चौथा सप्ताह 23 मई से शुरू होगा जो 29 मई तक रहेगा।

मई 2022 का चौथा सप्ताह 23 मई से शुरू होगा जो 29 मई तक रहेगा। इस सप्ताह में कई बड़े त्योहार और पर्व मनाए जाएंगे। सप्ताह के पहले ही दिन यानी 23 मई को शुक्र ग्रह राशि बदलकर मीन से मेष में प्रवेश करेगा।

मेष राशिफल (Aries weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कुछ नई जानकारी प्राप्त करने में आपका समय व्यतीत होगा। साथ ही हर बात को गहराई से समझने की कोशिश करेंगे। आपने अपनी दिनचर्या में जो बदलाव किए हैं, वे काफी फायदेमंद रहेंगे। किसी मित्र की कही गई बात आपको निराश कर सकती है। गलत कामों पर ध्यान न दें। बड़ों के अनुभवों और मार्गदर्शन का फायदा उठाएं। व्यापार क्षेत्र में कुछ सुधार होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। तनाव के कारण शारीरिक थकान हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह बहुत काम होने के बावजूद आप घर-परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। लंबे समय के बाद घर में किसी रिश्तेदार के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। कोई पारिवारिक विवाद भी इस सप्ताह सुलझ सकता है। निगेटिव काम करने वाले लोगों से जुड़ने से आपका स्वभाव बदल जाएगा जो ठीक नहीं होगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ उचित व्यवहार करें। पेट की ख़राबी के कारण थोड़ा अस्वस्थ महसूस करेंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप घर की सफाई और सुधार कार्यों में रुचि लेंगे। अपने परिवार के साथ बैठकर अपने अनुभव साझा करना आपके लिए मजेदार होगा। आप भविष्य के लिए महत्वपूर्ण योजनाएँ भी बनाएंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। ऐसे मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। बिजनेस में कोई नया प्लान इस सप्ताह आप बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कब्ज और पेट फूलने से राहत पाने के लिए खान-पान में सुधार करना जरूरी है।

कर्क राशिफल (Cancer weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं जिस काम में आप पिछले कुछ समय से असफल हो रहे हैं, वो काम इस सप्ताह हो सकता है। अपने किसी करीबी से अचानक मिलना सुखद रहेगा। आप निवेश संबंधी गतिविधियों में जोखिम उठा सकते हैं। ध्यान रहे कि ज्यादा प्रैक्टिकल होना भी रिश्तों में खटास ला सकता है। बच्चों की किसी गतिविधि से मन थोड़ा अशांत रह सकता है। समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजें और खर्च में भी कटौती करें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखें। सेहत में छोटे-बड़े उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।

सिंह राशिफल (Leo weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी संतुलित दिनचर्या के कारण आपकी दैनिक गतिविधियाँ आराम से चलती रहेगी। आप अतीत की गलतियों से सीखकर वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। भाइयों के साथ गलतफहमियां दूर होंगी और संबंध मधुर रहेंगे। इस समय बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है। बेकार की बातों में समय बर्बाद न करें, बल्कि अपने परिवार पर ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहना ठीक नहीं है। इस सप्ताह नए कार्यों की योजना बनेगी। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। आपकी सकारात्मक सोच आपको स्वस्थ रखेगी।

कन्या राशिफल (Virgo weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी कुछ करीबी लोगों से मुलाकात होगी और भविष्य की योजनाओं पर बात भी होगी। विवादित मामले में फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। इसलिए अपनी पार्टी को मजबूत रखें। कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि कुछ लोग आपके स्वभाव के कारण आपका फायदा उठा रहे हैं। इस समय भावनाओं को खुद पर हावी न होने दें। दूसरों पर ज्यादा भरोसा करने की बजाय खुद पर विश्वास करें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। ज्यादा काम करने से तनाव बढ़ सकता है।

तुला राशिफल(Libra weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा। अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने से राहत मिलेगी। नौकरी के लिए इंटरव्यू आदि में सफलता पाने के लिए माहौल पक्ष में बनता जा रहा है। घर में छोटी-छोटी बाते करने से अनजाने में तनाव हो सकता है। इन झूठों पर ध्यान न दें और गुस्सा करने से बचें। घर में उचित सामंजस्य बनाए रखने के लिए बुजुर्ग सदस्यों को उचित योगदान देना होगा। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल रहेगा। गले में संक्रमण के कारण हल्का बुखार हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्मनिरीक्षण का है। आप सामाजिक कार्यों में बिजी हो सकते हैं। किसी अजनबी से बातचीत दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगी। व्यस्तता के कारण आप अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। बिना कारण विवाद भी संभव है। अपने व्यवहार में लचीलापन रखें। कोई भी निवेश करने से पहले उसके सभी स्तरों के बारे में सोच लें। किसी व्यक्ति की मदद से आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। आपकी खुद की लापरवाही कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आध्यात्मिक की ओर रूझान होने से आपके मनोबल और आत्मविश्वास में पॉजिटिव बदलाव आएगा। आपके द्वारा दूसरों को प्रदान की जाने वाली सहायता में आपके साथ अधिक भेदभाव किया जाएगा। सरकारी काम करने वाले किसी व्यक्ति से विवाद होने की संभावना है। इस सप्ताह बिजनेस में अधिक फायदा होने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक मामलों को लेकर पति-पत्नी के बीच चर्चा होगी। कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिलेगी।

मकर राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आपका स्नेही और मददगार स्वभाव सभी के लिए एक मिसाल कायम करेगा। घर पर भी कोई प्लानिंग संभव है। अचानक किसी महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट आ सकती है। यानी कोई भी कदम उठाने से पहले उसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर लें। नकारात्मक परिस्थितियों से समझदारी से निपटने की जरूरत है। यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा और आपका अधिकांश समय बैठकों आदि में व्यतीत होगा। बिजनेस ट्रिप के बाद आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप थोडा आराम करें और अपना थोड़ा समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। यह आपको ऊर्जावान महसूस कराएगा। अपने करियर की संभावनाओं पर ठीक से विचार करने से युवा लक्ष्य निर्धारित करने में सफल होंगे। राजनेताओं और इस तरह की गतिविधियों से दूर रहें। इस समय किसी भी जोखिम भरी गतिविधि में रुचि न लें और न ही निवेश करें। पार्टनर से जुड़े कारोबार में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन राशिफल (Pisces weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अपनी दिनचर्या के अलावा कुछ समय आत्मनिरीक्षण में बिताएं। आपको कुछ सबसे भ्रमित करने वाली समस्याओं के उत्तर मिल सकते हैं। दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों से भी संबंध सुधरेंगे और आपस में प्रेम बढ़ेगा। दूसरे लोगों के काम में दखल न दें और बिना पूछे सलाह न दें। आपका अहंकार आपके भाइयों के साथ थोड़ा विवाद पैदा कर सकता है। आपको अपने व्यवहार में भी लचीला होना चाहिए। व्यावसायिक स्थान पर हर कार्य को गंभीरता से पूरा करने का प्रयास करें। पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद संभव है। बेहतर होगा कि बाहर के खाने से परहेज करें।



Post Views:
2

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button