Hamar Chhattisgarh

मंत्री भेंड़िया ने विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का भूमिपूजन किया

रायपुर : प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने आज बालोद जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम खैरीडीह में शासकीय प्राथमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण हेतु भूमिपूजन, ग्राम सोरली में सी.सी.रोड निर्माण हेतु भूमिपूजन, ग्राम संजारी में कलामंच निर्माण हेतु भूमिपूजन, ग्राम आतरगॉव और ग्राम सम्बलपुर में सीमेंटीकरण कार्य हेतु भूमिपूजन किया। मंत्री भेंड़िया ने ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों की स्वीकृति भी दी।

मंत्री भेंड़िया ने भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए कार्य किया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सुपोशण योजना से राज्य में कुपोशण की दर में कमी आई है, साथ ही एनीमिक महिलाओं की स्थिति में सुधार हो रहा है।

मंत्री भेंड़िया ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाएं मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, सुराजी ग्राम योजना (नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी), गोधन न्याय योजना आदि की जानकारी ग्रामीणों को दी तथा अधिक से अधिक लाभ उठाने प्रेरित किया। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को स्वसहायता समूह से जुड़कर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से नियमित कार्य कर आर्थिक रूप से मजबूत होने व स्वावलंबी बनने की अपील की।

मंत्री भेंड़िया ने किसानों से कहा कि वे धान के अतिरिक्त कोदो, कुटकी, अरहर, चना, मक्का आदि का भी फसल लें, इससे आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक अनिल लोढ़ा, जतिन भेंडिया,गोपाल प्रजापति, तहसीलदार आर.आर.दुबे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और ग्रामीण उपस्थित थे।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES