भाजपा पार्षदों ने किया तय उठाएंगे सफाई, भ्रष्टाचार और ठप पड़े काम-काज के मुद्दे, सामान्य सभा 6 को





रायपुर में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों की बैठक हुई। यह बैठक 6 नवंबर को होने जा रही नगर निगम की सामान्य सभा को लेकर आयोजित थी। बैठक में पार्षदों ने अब तक कोई नेता प्रतिपक्ष तय ना कर पाने पर आपत्ति जताई। इस पर पार्टी के जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि जल्द ही इस नियुक्ति को पूरा करने का आग्रह वो प्रदेश संगठन से करेंगे। फिलहाल तय यह हुआ कि भाजपा के पुराने पार्षद जो नगर निगम के तौर तरीकों को जानते हैं, सामान्य सभा में पूरी आक्रामकता के साथ मुद्दों को उठाएंगे। इनमें प्रमुख रूप से मिनल चौबे, सूर्यकांत राठौर और मृत्युंजय दुबे होंगे।

किसी वार्ड में नहीं हो रहा काम
बैठक के बाद पार्षद मिनल चौबे ने कहा कि महापौर पिछले 9 महीने से जानबूझकर सामान्य सभा करवाने से बच रहे थे। वो जनता के सवालों से भागना चाहता हैं। सूर्यकांत राठौर ने कहा कि सभी 70 पार्षद परेशान हैं, किसी के वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं हो रहा। हम इन मुद्दों के साथ महापौर को कटघरे में खड़ा करेंगे,जो उचित होगा हम समर्थन करेंगे लेकिन जनता के विरोध में लिए गए फैसलों का विरोध करेंगे।

करोड़ों रुपए की लाइटिंग
भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हमारे पार्षद महापौर से इस बात की गारंटी लेंगे कि हर दो महीने में सामान्य सभा हो। मौजूदा महापौर तानाशाह तरीके से निगम चला रहे हैं। शहर की स्ट्रीट लाइटें बंद हैं, सफाई व्यवस्था ठप है। भाजपा के पार्षदों के वार्ड की उपेक्षा की जा रही है। अब भाजपा पार्षद दल आक्रामकता के साथ अपनी बात रखेगा। मृत्युंजय दुबे ने कहा कि कोरोना काल में भ्रष्टाचार, बूढ़ातालाब में सिर्फ लाइटिंग के नाम पर करोड़ों का खर्च किया गया। महापौर एजाज ढेबर सिर्फ बोटिंग करते बूढ़ातालाब में नजर आए, इस तालाब का व्यवसायी करण किया जा रहा है। शहर में मच्छर बढ़ गए हैं, सभी बातें रखी जाएंगी।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेगा निगम
6 नवंबर, शुक्रवार को सुबह 11 बजे सामान्य सभा होगी। सबसे पहले प्रश्न काल होगा । प्रश्न काल की अवधि 1 घंटे की होगी। इसके बाद सामान्य सभा की बैठक में नगर निगम की मेयर इन काउंसिल एक-एक कर एजेंडों पर चर्चा करेगी। इससे पहले पूरे सामान्य सभा हाल, प्रेस गैलरी को विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइज किया जाएगा। सभी लोगों के लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। बैठक में शामिल हो रहे पार्षदों को स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फोटो रायपुर के भाजपा कार्यालय की है। इस तरह की एक बैठक कांग्रेस के पार्षद भी एक होटल में कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES