ब्रेकिंग : दिनेश शर्मा होंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा के नये सचिव…. पहली बार प्रदेश की विधानसभा को मिला छत्तीसगढ़िया सचिव… जानिये उनके बारे में

ब्रेकिंग : दिनेश शर्मा होंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा के नये सचिव…. पहली बार प्रदेश की विधानसभा को मिला छत्तीसगढ़िया सचिव… जानिये उनके बारे में


रायपुर 1 नवंबर 2020। दिनेश शर्मा छत्तीसगढ़ विधानसभा के नये सचिव होंगे। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने अपर सचिव दिनेश शर्मा को सचिव प्रमोट करने का निर्देश दिया है।
यह उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद विगत 20 वर्षों में यह प्रथम अवसर है, जब छत्तीसगढ़ के मूल निवासी विधानसभा के सचिव नियुक्त हुए हैं, यह यह भी एक सुखद संयोग ही कहा जायेगा कि 1नवम्बर छतीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की वर्षगांठ अवसर पर राज्य की सर्वोच्चय प्रजातांत्रिक संस्था,सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा में डॉक्टर महंत के द्वारा एक छतीसगढिया अधिकारी की वरीयता को सम्मान दिया गया।

दिनेश शर्मा अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्ष 1987 में सीधी भर्ती से द्वितीय श्रेणी राजपत्रित अधिकारी के रूप में नियुक्त हुए पश्चात वर्ष 2000 में छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद बंटवारे में उनकी सेवाएं छतीसगढ़ विधानसभा में स्थानातरित हो गई विधानसभा में अवर सचिव, उपसचिव, और अपर सचिव के पद पर कार्य करते अपनी प्रशासनिक एवं संसदीय कार्यकुशलता से सभी को प्रभावित किया है।

शर्मा के छत्तीसगढ़ विधानसभा में पदोन्नत होने से एक सकारात्मक संदेश गया है
छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव बनाए जाने के उपरांत श्री शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत जी के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि माननीय अध्यक्ष जी ने जो मुझे अवसर दिया है मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं उनकी अपेक्षा के अनुरूप छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा की श्रेष्ठता को संवर्धित करने हेतु निरंतर प्रयास करूंगा, मेरी पहली और आखिरी प्राथमिकता अध्यक्ष की कल्पना को मूर्त रूप प्रदान करना होगा, मेरा यह पूर्ण विश्वास है की माननीय अध्यक्ष के निर्देश और वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में हमारी छत्तीसगढ़ विधानसभा उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES