Hamar Chhattisgarh

बैटरी चलित वाहन, सी.एन.जी. एवं अन्य उत्पादों के उपयोग से कर सकते है पेट्रोल का संरक्षण : मंत्री मोहम्मद अकबर

रायपुर, 15 फरवरी 2021 : परिवहन और आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर आज अपने निवास कार्यालय से पेट्रोलियम संरक्षण तथा हरित एवं स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित संरक्षण क्षमता महोत्सव (सक्षम)-2021 के समापन समारोह में ऑनलाईन शामिल हुए।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय व पेट्रोलियम अनुसंधान संघ (पी.सी.आर.ए.) के तत्वाधान में गेल गैस लिमिटेड द्वारा सक्षम महोत्सव का आयोजन किया गया था। इस महोत्सव का उद्देश्य आम नागरिकों में पेट्रोलियम संरक्षण और ईंधन दक्षता के संदेशों का प्रचार-प्रसार एवं जागरूक करना है।

मंत्री अकबर ने सक्षम महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि पेट्रोल बचाने के लिए हमें बैटरी चलित वाहनों, सी.एन.जी. सहित अन्य उत्पादों का उपयोग भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सी.एन.जी. का उपयोग करने पर पेट्रोल की तुलना में कम कार्बन डाइआक्साइड व कार्बन मोनोक्साइड का उत्सर्जन होता है।

यह पेट्रोल व डीजल की तुलना में सस्ते कीमतों पर भी उपलब्ध है। उन्होंने संतुलित पर्यावरण के निर्माण के लिए सभी नागरिकों से सहयोग की अपील की। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण और पेट्रोल बचत करने के लिए सपथ दिलयी। इस अवसर पर भारत पेट्रोलियम, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और इण्डियन ऑयल कार्पोरेशन के अधिकारी उपस्थित थे।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES