छत्तीसगढ़ की खबरे

बृजमोहन अग्रवाल बोले- छत्तीसगढ़ में भी होनी चाहिए मस्जिदों में खुदाई, अजान पर बघेल सरकार को घेरा

रायपुर : देशभर में लाउडस्पीकर विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ में अजान की आवाज को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अजान की आवाज को लेकर कहा कि अन्य राज्यों में अजान की लाउड स्पीकर की आवाज कम कर दी गई है। तो क्या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में भी अजान की आवाज कम करवा पाएंगे?

कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस की पीवी नरसिम्हा राव सरकार ने विधेयक (पूजा के स्थान अधिनियम) लाया। 2001 से पहले ज्ञानवापी में भगवान शिव की पूजा की जाती थी लेकिन उस बिल की वजह से नमाज होने लगी। आज भी मस्जिद के सामने नंदी महाराज बैठते हैं।

वहीं बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर सियासी हलचल तेज हो गई है। बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस नेताओं के लिए बीते दो दिनों में दो बार ऐसी भाषाशैली का उपयोग किया है, जिसकी आलोचना हो रही है। बीते 16 मई को जेल भरो आंदोलन के दौरान रायपुर में बृजमोहन के नेतृत्व में ही प्रदर्शन हो रहा था। प्रदर्शन के दौरान बृजमोहन को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया गया। इस दौरान मीडिया से चर्चा में बृजमोहन ने कांग्रेसियों को नामर्द निक्कमा कह दिया।

इसके बाद अगले ही दिन 17 मई को बृजमोहन अग्रवाल का एक और बयान चर्चा में है। बृजमोहन अग्रवाल ने कह दिया कि कांग्रेस सरकार को ठीक से हनीमून मनाने नहीं आता। दरअसर बीजेपी के अचानक से आक्रमक होने के सवाल पर पूर्व मंत्री ने कहा कि हमने सरकार को दो साल का समय हनीमून मनाने के लिए दिया था, मगर सरकार को ठीक से हनीमून मनाने नहीं आता। आज सरकारी से लेकर गैर सरकारी संगठन तक सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। जो बीजेपी की जीत है।



Post Views:
5

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles