बीजापुर: मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

बीजापुर: मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर


रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कमलपुर गांव के करीब जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उसूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, डीआरजी और एसटीएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब कमलपुर गांव के करीब जंगल में था तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, दो रायफल, दो पिटठु, नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग का अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार उसे उसूर एलओएस से संबंधित बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थिति की आशंका को देखते हुए आसपास के इलाके में खोजी अभियान चलाया जा रहा है.

The post बीजापुर: मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर appeared first on Navabharat.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES