बिलासपुर-भोपाल हवाई सेवा का जन संघर्ष समिति ने किया स्वागत,यह फ्लाइट दिल्ली तक बढ़ाने की भी मांग

बिलासपुर-भोपाल हवाई सेवा का जन संघर्ष समिति ने किया स्वागत,यह फ्लाइट दिल्ली तक बढ़ाने की भी मांग

[ad_1]

बिलासपुर।हवाई सुविधा जनसघर्श समिति ने केन्द्रिय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के द्वारा शाम 6ः55 पर ट्वीट कर दी गई जानकारी ‘बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर’ उड़ान का संचालन एयर इंडिया की सहायक कंम्पनी अलायंस एयर को दे दिया गया है, का स्वागत करते हुए मांग की कि इसी उड़ान को आगे दिल्ली तक ले जाने की मंजूरी दी जाये।अलायंस एयर के द्वारा बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर मार्ग पर एटीआर 600 विमान का संचालन किया जायेगा इस विमान में 72 सवारी के यात्रा की सुविधा रहती है और वर्तमान में रायपुर से भोपाल होकर जयपुर अलायंस एयर के द्वारा इसी विमान का संचालन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि समिति के द्वारा लम्बे जनआंदोलन और जनहित याचिकाओं में माननीय उच्च न्यायालय के कड़े रूख के बीच यह उम्मीद की जा रही थी कि बिलासपुर चकरभाठा हवाई अड्डे से षीघ्र ही हवाई सेवा प्रारम्भ होगी। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल द्वारा भी इस संबंध में प्रयास किये गये थे। आज हरदीप सिंग पुरी के द्वारा इस आषय की घोषणा करने से अब यह उम्मीद जागी है कि बिलासपुर से जल्द ही हवाई सेवा प्रारंम्भ होगी।

समिति के सदस्यों ने इस संदर्भ में सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिलासपुर अंचल की वास्तविक मांग केवल भोपाल तक हवाई सेवा नहीं है बल्कि बिलासपुर से दिल्ली, मुम्बई, पुणे, हैदराबाद, बैगलोर, कोलकाता आदि महानगरों तक सीधी हवाई सेवा यहा की जरूरत है। समिति ने मांग की कि उड़ान 4.0 के तहत बिलासपुर प्रयागराज और दिल्ली मार्ग भी अलायंस एयर/स्पाईस जेट ने टेंडर डाला था इस लिये उस उड़ान सुविधा को भी तुरंत स्वीकृति प्रदान की जाये।समिति अपने पूर्व घोषित लक्ष्य बिलासपुर से महानगरों तक सीधी हवाई सेवा और बिलासपुर हवाई अड्डे का 4सी श्रेणी में उन्नयन तक अपना संघर्श जारी रखेंगी।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES