छत्तीसगढ़ की खबरे

प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा कार्यकर्ता तक कर रहे हैं जनता को गुमराह : मंत्री सिंहदेव

रायगढ़ : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का दो दिवसीय दौरे के तहत रायगढ़ आगमन हुआ। यहां तयशुदा कार्यक्रम के तहत वे जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पंहुचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात कर सिंहदेव ने संगठन के चल रहे कार्यकर्मो की जानकारी ली।

मीडिया से बातचीत के दौरान पेट्रोल डीजल की केंद्र सरकार द्वारा कीमत घटाने के बाद भाजपा भी राज्य सरकार को भी वेट टैक्स कम करने की मांग कर रही है, इस सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि भाजपा हर मुद्दे पर जनता को गुमराह करती है। इस मामले में भी प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा के कार्यकर्ता तक गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर तीन प्रकार के टैक्स केंद्र सरकार लगाती है, इसमें एक सेस टैक्स, दूसरा एक्साइज व तीसरा वैट टैक्स है। एक्साइज की राशि का 42 प्रतिशत हिस्सा राज्यों को जाता है। दो अन्य टैक्स को कम करने के बजाय एक्साइज को कम किया गया है, जिससे राज्य सरकार का 42 प्रतिशत तो ले ही लिया और ऊपर से राज्य सरकार को टैक्स कम करने को कह रहे है।

छत्तीसगढ़ को 500 करोड़ का होगा नुकसान

टाइस सिंहदेव ने कहा कि अभी पेट्रोल डीजल की दर में जो कमी की गई है, उससे छत्तीसगढ़ को 5 सौ करोड़ का नुकसान हो रहा है। केंद्र ने अपने हिस्से का नही बल्कि साझा हिस्से का टैक्स कम किया है। यदि सेस और वेट टैक्स में कमी की गई होती तो राज्य सरकार भी इस पर अवश्य ही विचार करती।



Post Views:
6

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button