पेंशन घोटाले पर टीएल बैठक में लिया जायेगा निर्णय…..करोड़ों के गोलमाल का मामला कलेक्टर से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचा…. शिक्षाकर्मियों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है

पेंशन घोटाले पर टीएल बैठक में लिया जायेगा निर्णय…..करोड़ों के गोलमाल का मामला कलेक्टर से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचा…. शिक्षाकर्मियों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है


जशपुर 21 अक्टूबर 2020।  प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को संविलियन के पूर्व नवीन पेंशन का लाभ देते हुए राज्य शासन ने उनके वेतनमान से 10% की राशि तथा उतनी ही अंश राज्य शासन की ओर से कर्मचारियों के NSDL के खाते में जमा किया जाता है ताकि रिटायरमेन्ट के बाद उनका बुढापा भुखमरी में न गुजरे। शासन की इस संवेदनशील और कल्याणकारी योजना को अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी पलीता लगा रहे है जिसका उदाहरण है आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र जिला जशपुर के बगीचा,कुंनकुरी, फरसाबहार ब्लॉक का। यहां के हजारों शिक्षकों के अंशदायी पेंशन की राज्यांश राशि के अभाव में उनके एनएसडीएल के खाते में जमा नही हो पा रहा है और सम्बंधित शिक्षकों की नियोक्तांश की राशि लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपये की राशि डीडीओ के खाते में एक्सिस बैंक में जाम पड़ा है।

जबकि इसके लिए बार बार ज्ञापन दिया जा रहा है। प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि विगत 4 वर्षों से शिक्षकों का राज्यांश नहीं मिलने से आक्रोशित व चिंतित ये लोग छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता, फैडरेशन जिलाध्यक्ष जशपुर टिकेश्वर भोय के नेरतित्व में जिला कलेक्टर जशपुर को ज्ञापन सौपकर अवगत कराया जिसे कलेक्टर महोदय ने दूरभाष से ही सम्पर्क कर परियोजना अधिकारी राजीव गांधी शिक्षा मिशन जशपुर को चर्चा कर पूरी फाइल दिखाने एवम टीएल लेने की कार्यवाही करते हुए संघ को आश्वस्वत किया है।

उन्होंने ज्ञापन में जिला सीईओ से भी राज्यांश आबंटन जारी करने की मांग की ज्ञापन सौपा है जिस पर जिला सीईओ ने सहायक परियोजना अधिकारी को बुलाकर मिशन संचालक राजीव गांधी शिक्षा मिशन रायपुर जाकर निराकरण करने का निर्देश दिया गया।अजय कुमार गुप्ता ने इसे शिक्षाकर्मियों के साथ भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है। उनका कहना है कि अधिकारियों व कर्मचारियों की उदासीनता का खामियाजा शिक्षाकर्मियों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर एवम जिला सीईओ को ज्ञापन सौंपने के बाद उन्हें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही शिक्षाकर्मियेां की इस लंबित समस्या का समाधान हो सकेगा।
निराकरण नहीं होने पर भूख हड़ताल करने का मंशा बनाए सहायक शिक्षकों को प्रशासन से न्याय की उम्मीद है

आज के ज्ञापन कार्यक्रम में मुख्य रूप से छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता जिलाध्यक्ष टिकेश्वर भोय संजय मेहर , जिला प्रवक्ता एलन साहू जिला मीडिया प्रभारी रवि गुप्ता जिला उपाध्यक्ष मनोज अंबस्ट,आलोक पांडेय, जसपुर ब्लॉक अध्यक्ष अवनीष पांडेय,ब्लॉक अध्यक्ष फरसाबहार नरेश यादव,कुंनकुरी ब्लॉक अध्यक्ष भरत यादव सहित अन्य पदाधिकारी एवं शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES