[prisna-google-website-translator]
world

परेशान हैं दुबई की प्रिंसेस शेखा लतीफा, परिवार से तंग आकर बनाया था Escape Plan!



महीनों से गायब रही दुबई के प्रधानमंत्री की बेटी शेखा लतीफा अब अपने घर वापस लौट आई हैं. उनके वापस आने के बाद यूनाइटेड नेशन्स ह्यूमन राइट्स के चीफ ने उनसे मुलाकात की थी और गुरुवार को इस संबंध में एक बयान में कहा कि वो ‘अ यंग ट्रबल्ड वुमन’ हैं.

चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएन की ह्यूमन राइट्स चीफ और आयरलैंड की पूर्व राष्ट्रपति मैरी रॉबिन्सन ने गुरुवार को बीबीसी के रेडियो 4 के एक शो में अपने इस मुलाकात के बारे में बताया.  उन्होंने बताया कि इस महीने में उन्हें दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम की पत्नी प्रिंसेस हया ने अपनी बेटी शेखा लतीफा के संबंध में मदद मांगने के लिए उन्हें बुलाया था.

कुछ दिनों पहले यूएई के अधिकारियों की ओर से रिलीज की गई कुछ तस्वीरों में शेखा लतीफा के साथ मैरी रॉबिन्सन दिखाई दी थीं. उन्होंने कहा था कि वो उस परिवार की दुविधाओं में उनकी मदद करने गई थीं.

बता दें कि शेखा लतीफा इस साल मार्च महीने के बाद से पब्लिक में कहीं दिखाई नहीं दी थीं. कहा जा रहा था कि यूएई से उनके भागने के बाद उन्हें किसी भारतीय तट से अगवा कर लिया गया था. एक यूट्यूब वीडियो जारी करके लतीफा ने कहा था कि वो अपने परिवार की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण अपने घर से भाग रही हैं.

मैरी रॉबिन्सन ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि ‘लतीफा युवा लेकिन परेशान महिला हैं. उन्होंने एक वीडियो बनाया और उन्होंने भागने की कोशिश की, जिसका उन्हें अफसोस है.’ रॉबिन्सन ने बताया कि लतीफा बहुत प्यारी महिला हैं लेकिन बहुत परेशान हैं और उन्हें मेडिकल केयर की जरूरत है, जो उन्हें दी जा रही है. उनका परिवार उनके लिए और ज्यादा पब्लिसिटी नहीं चाहता.

लतीफा के यूएई छोड़ने की योजना में शामिल लोगों ने अधिकारियों को बताया है कि वो पहले ओमान गईं थीं, जहां से उन्होंने एक यॉट ली, जिसे भारतीय नौसेना ने घेर लिया और वापस यूएई भेज दिया.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker