Hamar Chhattisgarh

नशीली सिरप बेचने की फिराक में घूम रहे दो संदिग्ध युवकों को लैलूंगा पुलिस ने पकड़ा

हिमालय मुखर्जी ब्यूरो चीफ रायगढ़

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, बिलासपुर रतनलाल डांगी द्वारा अपने रायगढ़ दौरे के दौरान पुलिस कन्ट्रोल रूम रायगढ़ में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारी एवं थाना, चौकी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक लेकर युवाओं को नशे से दूर रखने कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष सिंह द्वारा इस संबंध में सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नशीली दवाओं (सिरप, टेबलेट, इंजेक्शन) की थोक में क्रय करने वालों पर विशेष निगाह रखने के निर्देश दिए थे

जिस पर प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में मुखबिर एवं स्टाफ तैनात कर ऐसे संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त लोगों पर नजर रखी जा रही है कि इसी कड़ी में दिनांक 22.01.2021 को थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक एल.पी. पटेल व हमराह स्टाफ द्वारा मुखबीर सूचना पर दो आरोपियों को कोडीन सिरप की अवैध तस्करी करते पकड़े। आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही कर सिरप का परीक्षण कराने ड्रग्स एवं एफएसएल को सैंपल परीक्षण हेतु भेजा गया है। लैलूंगा पुलिस इस ओर भी जानकारी एकत्र कर रही है कि दोनों आरोपियों द्वारा कहां से इतनी बड़ी मात्रा में नशीली सिरप खरीदा गया था।

यह भी पढ़ें :- कलेक्टर भीम सिंह ने रायगढ़-सारंगढ़ नेशनल हाईवे का किया निरीक्षण 

जानकारी के अनुसार दिनांक 22.01.2021 के दोपहर थाना प्रभारी लैलूंगा को मुखबिर से सूचना मिली कि कुंजारा बस स्टैंड प्रतीक्षालय के पास दो युवक संदिग्ध अवस्था में नशीली कोडीन सिरप के साथ देखे गए हैं। थाना प्रभारी द्वारा आरोपियों के नशीली सिरप बेचे कर भाग जाने की संभावना को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर अपने साथ हमराह स्टाफ आरक्षक अमरदीप एक्का, प्रमोद भगत एवं गवाहों को साथ लेकर तत्काल मौके पर रवाना हुए।

जहां उन्होंने दो संदिग्ध युवकों को सोल्ड मेस्ट्रो स्कूटी के साथ पकड़े जिनके पास थैला में रखा हुआ 50 नग (प्रत्येक 100ml) कोडीन फास्फेट एवं ड्राई प्रो पीली लाइन हाइड्रोक्लोराइड सिरप कीमती 10,000 को विधिवत तलाशी लिए जाने पर जप्त किया गया है । सिरप के संबंध में आरोपियों से पूछताछ करने पर अवैध रूप से बिक्री करना बताए हैं । आरोपियों से घटना में प्रयुक्त सोल्ड मेस्ट्रो स्कूटी (50,000) एवं उनके दो मोबाइल की जब्ती की गई है।

आरोपी 1- कलाम हुसैन S/o स्व0 हाफिजउल हुसैन निवासी बेहरापारा थाना पत्थलगांव 2- गनपत पैंकरा S/o घुराऊ राम पैंकरा पाकरगांव बगीचापारा थाना लैलूंगा पर थाना लैलूंगा में धारा 21(सी), 22 (ग) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है । उक्त कार्यवाही से एक बार फिर क्षेत्र में लैलूंगा पुलिस की कार्यवाही को लेकर विश्वास बढ़ा है ।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES