[prisna-google-website-translator]
world

नवाज़ शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के 2 मामलों में आज आएगा कोर्ट का फैसला



पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी अदालत पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के शेष 2 मामलों में आज यानी सोमवार को अपना फैसला सुनाएगी.

इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत (अकाउंटेबिलिटी कोर्ट) के जज मोहम्मद अर्षद मलिक ने 68 वर्षीय शरीफ के खिलाफ फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल अजीजिया मामलों में पिछले हफ्ते सुनवाई पूरी कर लेने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के शेष 2 मामलों के निपटारे के लिए सोमवार की अंतिम तारीख तय की थी. दोषी साबित होने पर नवाज शरीफ को 14 साल तक की कैद हो सकती है.

The verdict was expected to be announced between 9am to 10am; however, there appears to be a delay and no official announcement has yet been made on the exact time. #PMLN workers started gathering outside the court as early as 7:30am.https://t.co/apPG2ewsUI
— Dawn.com (@dawn_com) December 24, 2018

फैसले से एक दिन पहले नवाज शरीफ रविवार को लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे थे. उन्होंने उम्मीद जताई कि फैसला सुनाए जाने के दौरान वो अदालत में मौजूद रहेंगे.

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक जवाबदेही अदालत में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. किसी को भी सोमवार की कार्यवाही में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी सिवाय उनके जिनके पास रजिस्ट्रार की अनुमति है.

सोमवार को आने वाले फैसले को देखते हुए कोर्ट परिसर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अदालत के बाहर और वहां तक जाने वाली सड़कों पर पुलिस और रेंजर्स के दस्तों की तैनाती की गई है.

बता दें कि जवाबदेही अदालत ने अगस्त 2017 में नवाज शरीफ पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप तय किया था.

(भाषा से इनपुट)

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker