नगर विधायक ने सदन में उठाया सीवरेज का मुद्दा,पूछा दोषियों पर कब होगी कार्रवाई?मंत्री का जवाब-कोई नही बचेगा,भाजपा नेताओं ने किया प्रतिरोध

नगर विधायक ने सदन में उठाया सीवरेज का मुद्दा,पूछा दोषियों पर कब होगी कार्रवाई?मंत्री का जवाब-कोई नही बचेगा,भाजपा नेताओं ने किया प्रतिरोध

[ad_1]

बिलासपुर।विधानसभा में सीवरेज का फिर गरमाया। सीवरेज को लेकर शैलेश पांडेय के सवाल को लेकर पक्ष विपक्ष में जमकर बहस हुई। इस दौरान शैलेश समेत मंत्री और कांग्रेस विधायकों ने भाजपा नेताओं को जमकर घेरा।विधायक शैलेश पांडेय ने बिलासपुर में संचालित सीवरेज योजना को उठाया। शहर विधायक ने सवाल किया कि पिछले 11 साल से चल रही है। लेकिन खत्म होने नाम नही ले रही। अपने सवाल में विधायक पांडेय ने कहा कि तत्कालीन सरकार की परियोजना ने बिलासपुर को बरबाद कर दिया है।

मंत्री और अफसरों पर गुस्सा उतरते हुए कहा कि परियोजना में आर्थिक भ्रष्टाचार, आपराधिक काम हुए है। जनता के पैसों की जमकर लूट हुई है। जिम्मेदार लोगों अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई किया जाना जरूरी है।विधायक  ने कहा कि साल दर साल 2008 से शुरू हुई सीवरेज परियोजना का बजट बढ़ गया है।  परियोजना का लाभ अब तक जनता को नहीं मिल सका है।  2 साल की योजना 13 साल भी पूरी नही हुई है। 12 साल बाद टेस्टिंग करवाई 253 किलोमीटर में  से सिर्फ 1 किलोमीटर हुई। योजना का संचालन सही से नही किया गया। लेकिन अभी तक खिलाफ  कार्रवाई नही हुई।

 सदन में मंत्री ने सवाल के जवाब में बताया कि यह सच है कि बीजेपी शासन काल में सीवरेज में बहुत गड़बड़ियां हुई है। कांग्रेस  सरकार ने सीवरेज योजना में कई प्रकार के सुधार कर काम किया गया।  मंत्री ने बताया कि बीजेपी शासन में सीवरेज में बहुत गड़बड़ियां हुई है। सारी गतिविधियों पर नजर है। परियोजना में दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर कठोर कार्रवाई होगी ।

सदन में शैलेश पांडेय ने पूरक सवाल भी दागा। बिलासपुर विधायक शैलेश ने कहा कि सीवरेज योजना 2 साल की थी। इस काल मे योजना पूरी नही हुई। योजना को पूरा करने 6 बार समय बढ़ाया गया। अब तक 293 करोड़ की  योजना में 423 करोड़ खर्च हो चुके है। समय दो साल से12 साल हो गए है। इस दौरान केवल 1बार  1 किलोमीटर टेस्टिंग हुई। क्या योजना में टेस्टिंग का जिक्र था या नही।सवाल के बाद ध्यानाकर्षण के दौरान जमकर शोर शराबा शुरू हो गया। पूर्व मंत्री और भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने भी तेवर दिखाया। फिर कांग्रेस नेताओं ने जमकर घेराव किया। ब्रजमोहन ने गाय की मौत का मुद्दा उठाया।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES