[prisna-google-website-translator]
Hamar Chhattisgarh

दू पईडील सुपोषण बर : सुपोषण के जन जागरूकता हेतु 10 से 17 जनवरी को किया जा रहा अभियान

जगदलपुर 08 जनवरी 2021 : कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में सुपोषण अभियान को जन जागरूकता हेतु 10 से 17 जनवरी के मध्य पंचायत स्तरों पर अभियान चलाया जाएगा। जिसमें ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, स्वसेवकों को जोड़ते हुए जिले में कुपोषण के स्तर में कमी लाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही स्वैच्छिक अनुदान को भी बढ़ावा देते हुए जिले के कुपोषित बच्चों को चिन्हिांकित कर पोषण पुनर्वास केंद्रों के माध्यम से भी लाभान्वित किया जाएगा।

सुपोषण जनजागरूकता अभियान

इस सुपोषण जनजागरूकता अभियान के तहत् 17 जनवरी को सुबह 6 बजे से सायकल ईवेंट प्रारंभ होगी जो चित्रकोट से मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर होते हुए मिचनार तक 45 किमी. तक की दूरी की रैली आयोजित की जाएगी। बच्चों और बिगिनर सायकलिस्ट के लिए चित्रकोट से मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर 20 किमी. की दूरी रखी गई है।

प्रोफेशनल सायकलिस्टो के लिए चित्रकोट, मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर मिचनार होते हुए ऑफरोडिंग सायकलिंग का भी आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान में आदिवासी संस्कृति, स्थानीय व्यंजन का प्रदर्शन किया जाएगा। जिसका आने वाले आंगतुक और सायकलिस्ट लुफ्त उठा सकेंगे। साथ ही एंडवेंचर स्पोर्टस के तहत् रॉक क्लाईबिंग, वॉटर वेप्लिंग, घने जंगलों के बीच ऑफरोडिंग, टैªकिंग, कैम्पींग के साथ बोनफायर का भी आयोजन किया जा रहा है।

सायकल ईवेंट में सहभागिता के लिए https://forms.gle/k92FPbR7pLPwZyek6 पर पंजीयन की सुविधा उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए मोबाईल नम्बर 9300364000, 8959431617, 6267020580 तथा 9755639335 में संपर्क किया जा सकता है।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker