दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में नौवें स्थान पर पहुंचा चेयरमैन मुकेश अंबानी

दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में नौवें स्थान पर पहुंचा चेयरमैन मुकेश अंबानी


नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में छठे स्थान से फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गया हैं. अंबानी की संपदा में करीब 6.8 अरब डॉलर (करीब 50 हजार करोड़ रुपये) की गिरावट आई है .

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) का सितंबर तिमाही में मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 15 फीसदी कम रहा, जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई है. सोमवार को कंपनी का शेयर 8.62 फीसदी लुढ़ककर 1877 रुपये पर आ गया. इस गिरावट से रिलायंस का मार्केट कैप 1.2 लाख करोड़ रुपये कम हो गया.

रिलांयस के शेयरों में गिरावट से कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक झटके में 6.8 अरब डॉलर घट गई. इसके साथ ही वह दुनिया के धनकुबेरों की सूची में छठे से नौवें स्थान पर फिसल गए.

फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 71.5 अरब डॉलर रह गई. आज भी टूटे शेयर शुक्रवार को रिलायंस का मार्केट कैप 13.89 लाख करोड़ रुपये था, लेकिन सोमवार को यह सिर्फ 12.69 लाख करोड़ रुपये पर आ गया.

मंगलवार को रिलायंस के शेयरों में और गिरावट आई है और इसका मार्केट कैप 12.66 लाख करोड़ रुपये के आसपास है. मंगलवार को रिलायंस का शेयर भाव 1873 रुपये के आसपास चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES