Hamar Chhattisgarh

“दांडी यात्रा” की वर्षगांठ के अवसर पर महत्वपूर्ण आगाज

रायपुर : प्रदेश की महत्वपूर्ण संस्था महात्मा गांधी दर्शन के अध्यक्ष सुरेशचंद्र रोहरा ने राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी के सिद्धांतों के प्रचार प्रसार के लिए “गांव गांव गांधी बाबा अभियान”एक लोकप्रिय कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। जिसके तहत छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में महात्मा गांधी की मूर्तियां नि शुल्क प्रदान की जा रही है। इसी तारतम्य में उन्होंने एक बयान जारी करके कहा है कि आगामी 12 मार्च से 6 अप्रैल 2021 को महात्मा गांधी के दांडी यात्रा आंदोलन के 91 वी वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेश के मूर्तिकारों से आह्वान किया है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की अनुपम, अद्वितीय, प्रतिमा का निर्माण कर पुरस्कार जीत कर सम्मान पाएं। सबसे बेहतर प्रभावी श्रेष्ठतम मूर्ति निर्माण कर्ता को संस्था द्वारा 51000 रूपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

गांधीवादी सुरेशचंद्र रोहरा ने आगे कहा है कि मूर्ति निर्माण के इस सम्मान राशि के अंतर्गत शिल्पकार मूर्तिकार, मूर्ति जो की किसी पत्थर, सीमेंट, काष्ट आदि की हो सकती है। साथ ही इस सम्मान राशि के अंतर्गत उन कलाकारों को भी सम्मिलित किया गया है जो उस श्रेष्टतम ऑयल पेंटिंग आदि भी निर्माण कर सकते हैं।

गांव गांव गांधी बाबा अभियान

गांव गांव गांधी बाबा अभियान के तहत कोरबा जिला के 410 ग्राम पंचायतों के अलावा अन्य जिलों में भी महात्मा गांधी की निशुल्क प्रतिमा पहुंचाई जा रही है। इसी तारतम्य में विगत 30 जनवरी को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में एक साथ 3 ग्राम पंचायतों में पहली दफा तीन महात्मा गांधी की प्रतिमाओं का लोकार्पण हुआ है।

महात्मा गांधी दर्शन संस्था के प्रमुख भाई सुरेशचंद्र रोहरा ने बताया की कोरबा जिला एवं छत्तीसगढ़ के अन्य ग्राम पंचायतों में भी जहां गांधी जी की मूर्ति लगाए जाने की अपेक्षा की जाएगी संस्थान निशुल्क मूर्ति प्रदाय करेंगे। उन्होंने कहा है कि हमारे इस आह्वान में भागीदारी शिरकत करने वाले मूर्तिकार आदि ज्यादा जानकारी के लिए इस ईमेल और मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
उक्त आशय की जानकारी शिव दास महंत सचिव महात्मा गांधी दर्शन द्वारा विज्ञप्ति जारी कर दी गई

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES