Hamar Chhattisgarh

त्रिपुरा सद्भावना यात्रा का मैट्स यूनिवर्सिटी में स्वागत

रायपुर। वर्ष 2022 में अपनी स्थापना के 50 वर्ष पूूर्ण करने जा रहे त्रिपुरा ने स्वर्ण जयंती के अवसर पर सद्भावना यात्रा-2021 प्रारंभ की है जो देश के विभिन्न राज्यों में राष्ट्रीय एकता का प्रचार-प्रसार कर रही है। सद्भावना यात्रा गुरुवार को रायपुर पहुँची जिसके सदस्यों का यहाँ मैट्स यूनिवर्सिटी के रायपुर कैम्पस में कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया ने स्वागत किया।Tripura Sadbhavana Yatra welcomed at MATS University

समाज सेवी श्री लोकेश कावड़िया के संयोजन में त्रिपुरा सद्भावना यात्रा-2021 की टीम के सदस्य गुरुवार को मैट्स यूनिवर्सिटी के कैम्पस पहुँचे। टीम के सदस्यों ने बताया कि आगामी 21 जनवरी 2022 को त्रिपुरा अपने राज्य स्थापना दिवस के 50 वर्ष पूरे करने जा रहा है। राज्य स्थापना की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए युवा विकास केंद्र ने स्वर्ण जयंती समारोह समिति का गठन किया है जिसमें विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन, पत्रकार, बौद्धिक वर्ग, डॉक्टर, इंजीनियर और त्रिपुरा के प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल हैं।

उक्त समिति के संरक्षण के तहत देश के विभिन्न राज्यों में सद्भावना यात्रा की जा रही है। इस यात्रा के माध्यम से महात्मा गाँधी के शांति, सद्भाव, भाईचारा के संदेश को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय एकता को और अधिक मजबूत करना और देश की विविधता को एकजुट करना है। यात्रा के दौरान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है।

कुलाधिपति गजराज पगारिया

यात्रा दल प्रत्येक राज्य में स्वैच्छिक रक्त और प्लाज्मा दान, प्रत्येक राज्य की पवित्र मिट्टी और पानी के साथ वृक्षारोपण, राष्ट्रीय एकता के संबंध में युवाओं के साथ कार्यशाला-चर्चा कर जागरूकता अभियान भी चला रहा है। कुलाधिपति गजराज पगारिया ने यात्रा दल को छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक वैभव, राज्य के पर्यटन स्थलों, शैक्षणिक उपलब्धियों, छत्तीसगढ़ राज्य में रोजगार की संभावनाओं और युवाओं के कौशल विकास से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि राज्य के गरीब विद्यार्थियों को मैट्स यूनिवर्सिटी द्वारा निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जा रही है।Tripura Sadbhavana Yatra welcomed at MATS University

सद्भावना यात्रा-2021 के दल के माध्यम से उन्होंने त्रिपुरा के प्रतिभावान गरीब युवाओं को भी मैट्स यूनिवर्सिटी में निःशुल्क शिक्षा के लिए आमंत्रित किया। पगारिया ने त्रिपुरा के दल को मैट्स यूनिवर्सिटी का कैलेंडर, किट उपहारस्वरूप भेंट किया जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य सहित देश की विभिन्न सांस्कृतिक विशेषताओं को प्रदर्शित किया गया है। मैट्स यूनिवर्सिटी के स्वागत से अभिभूत त्रिपुरा सद्भावना यात्रा के दल ने हर्ष जताकर सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES