खेल / टेक्नोलॉजी

ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करना मैथ्यू वेड को पड़ा भारी, BCCI ने लगाई फटकार

मुंबई: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई। आईपीएल के अनुसार, ‘वेड ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल एक का अपराध और सजा को स्वीकार किया। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिये मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

बयान में उल्लंघन का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन वेड को एलबीडब्ल्यू दिया जाना विवादास्पद था और यहां तक कि विराट कोहली ने भी उनके प्रति सहानुभूति जताई थी। वेड को यकीन था कि ग्लेन मैक्सवेल की गेंद ने उनके पैड पर लगने से पहले उनके बल्ले को स्पर्श किया था और इसलिए आउट दिये जाने पर उन्होंने निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) का सहारा लेने में देर नहीं लगायी थी।

‘अल्ट्राएज’ में हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ और तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बने रहने दिया। इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इसके बाद डगआउट में जाते हुए और फिर ड्रेसिंग रूम में अपना गुस्सा दिखाया। उन्होंने ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो वहां पर जाकर तोड़ फोड़ मचा दिया। वेड ने पहले जोर से अपना हेलमेट फेंका और उसके बाद अपना बैट कई बार जमीन पर पटका।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल परिस्थिति से जीत दिलाने वाले वेड का बल्ला आईपीएल 2022 में पूरी तरह शांत रहा है। उन्होंने अभी तक खेली 8 पारियों में 14 की औसत से सिर्फ 114 रन बनाए हैं।



Post Views:
18

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button