जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक,कलेक्टर ने बताया-टेस्टिंग किट की कमी नही, अधिक से अधिक करें टेस्ट

जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक,कलेक्टर ने बताया-टेस्टिंग किट की कमी नही, अधिक से अधिक करें टेस्ट

[ad_1]

नारायणपुर– कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सार्वजनिक स्थानों, बाजार स्थलों, व्यवसायियों प्रतिष्ठानों, शासकीय कार्यालयों में नियमित कोरोना जांच की जा रही है। इसके साथ ही अब ऐसेे शासकीय कार्यलयों जंहा लोगों का आना जाना ज्यादा रहता है, उन कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों की जाँच की जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को सीमित करने के लिए जिले के विभिन्न कार्यालयों में कोरोना की जांच करें। कलेक्टर श्री सिंह ने वन विभाग, जिला पंचायत, लोक निर्माण विभाग, रेस्ट हाउस में काम करने वाले कर्मियों, जेलों के अधिकारी-कर्मचारी एवम बंदियों की पहले जांच करने कहा। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसपी श्री जयंत वैष्णव,  डिप्टी कलेक्टर श्री वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य नगर पालिका अधिकारी मोबिन अली सहित कोरोना टास्क फोर्स समिति के सदस्यगण एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर अभिजीत सिंह ने कहा कि जिले में टेस्टिंग किट की कमी नही है आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक टेस्ट करें। कलेक्टर ने जिले में कोविड अस्पताल के अलावा अन्य स्थानों पर कोरोना वायरस के मरीजों के ईलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। उसकी व्यवस्था की जानकारी ली तथा जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य कर्मियों की नामजद ड्यूटी लगाने तथा प्रशिक्षण देने कहा। जिले में अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस का फैलाव हो रहा है। इसके लिए पंचायत स्तर पर गठित सेनेटाइजर टीम को प्रशिक्षण देने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिये। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटाइज किया जा सके। कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नारायणपुर जिला मुख्यालय में कोविड-19 की जांच हेतु कोविड अस्पताल में अत्याधुनिक ट्रू-नॉट लैब की स्थापना की गई है।  लैब में कोरोना जांच से अब जिले में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ेगी।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री आनंद राम गोटा ने जिले में कोविड 19 संक्रमण के संक्रमित मरीजों, स्वस्थ मरीजों, आईसोलेशन के लिये गये सेम्पलों की संख्या, होम क्वांरटीन, प्राप्त रिपोर्ट, कंटेनमेंट एरिया एवं कोरोना संक्रमण से बचाव तथा जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES