जर्जर मनियारी पुल पर आवाजाही बंद,पगडंडीनुमा सड़क से होकर गुजर रहा ट्रैफिक,मिनटों का सफर 2 घंटे में हो रहा पूरा

जर्जर मनियारी पुल पर आवाजाही बंद,पगडंडीनुमा सड़क से होकर गुजर रहा ट्रैफिक,मिनटों का सफर 2 घंटे में हो रहा पूरा

[ad_1]

तखतपुर(दिलीप तोलानी)मनियारी जल स्तर बढ़ने के बाद तखतपुर बरेला मनियारी पुल की स्थिति जर्जर होने पर प्रशासन द्वारा निर्माण के नाम पर बरेला तखतपुर को आवागमन के लिए पुल के पास बैरिकेट्स लगाकर रोक दिया गया है । पुल के बंद हो जाने से नागरिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बिलासपुर जबलपुर मुख्य मार्ग होने से इस मार्ग से अनेक वाहन नियमित रूप से गुजरते हैं। लेकिन तखतपुर बरेला मनियारी पुल बंद हो जाने से आवागमन की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

कुछ मीटर की दूरी वाले रास्ते को 5 किलोमीटर बाईपास तखतपुर कुरानकापा मार्ग से घूम कर जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। तखतपुर कुरान कापा एक पगडंडी जैसा है ।जिसमें एक बार में एक ही वाहन जा सकता है ।स्थिति यह है कि लोगों को एक पुल पार करने की बजाय घूम कर जाने में कम से कम 2 घंटे का सफर तय करना पड़ता है ।

इस 2 घंटे में सैकड़ों वाहन कतार में लगे रहते हैं ।जो धीरे-धीरे रास्ते को पार कर पाते हैं । मनियारी नदी पर बने जितने भी पुल ( तखतपुर बरेला तखतपुर भथरी बायपास ) सभी रास्ते भारी बारिश एवं मनियारी के जलस्तर बढ़ जाने से खराब हो चुके हैं ।इनके रखरखाव निर्माण की तत्काल आवश्यकता है। जब तक यह सुधार नहीं हो पाता लोगों को आवागमन की भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES