ग्रामीणों ने दी आंदोलन की धमकी.. सभापति को इंजीनियर से आश्वासन …नवरात्रि तक ठीक हो जाएगी सड़क

ग्रामीणों ने दी आंदोलन की धमकी.. सभापति को इंजीनियर से आश्वासन …नवरात्रि तक ठीक हो जाएगी सड़क


बिलासपुर—- बारिश के चलते निर्माण कार्यों को लेकर बड़ी चुनौती सामने आ रही है। आधे अधूरे निर्माण से उत्पन्न परिस्थितियों को लेकर लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। इसी क्रम में नगोई के लोगों ने निर्माणाधीन सात किलोमीटर लम्बी सड़क के अधूरे निर्माण और उत्पन्न परेशानियों को लेकर गहरा आक्रोश जाहिर किया है। ग्रामीणों ने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा से लिखित शिकायत कर बताया कि यदि सड़क नवरात्रि के पहले तक ठीक नहीें किया गया तो सभी लोग मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे। 

 

             नगोई बरकोना मार्ग की अधूरी सडक निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने गहरा आक्रोश जाहिर किया है। नगोई सरपंच गंगोत्री बुधनाथ पैगोर की अगुवाई ने स्थानीय लोगों ने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को बताया कि अधूरे सड़क निर्माण के चलते ग्रामीणों का चलना फिरना मुश्किल हो गया है। सरपंच ने बताया कि पिछले एक महीने से सड़क को खोदकर पूरी तरह से बरबाद कर दिया गया है। कीचड़ के बीच पैदल चलना मु्श्किल हो गया है।

 

                   अंकित गौरहा को स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि कुछ दिनों बाद नवरात्रि पर्व है। भक्तों के लिए नगोई महामाया मंदिर तक पहुंचने का यही एक मात्र रास्ता है। लेकिन ठेकेदार ने खोदकर पूरी तरह से बरबाद कर दिया है। और अब काम भी बन्द है। यदि नवरात्रि के पहले तक सड़क का काम पूरा नहीं किया गया तो हम सब ना केवल चक्काजाम करेंगे। बल्कि उग्र आंदोलन भी करेंगे।

 

                    बताते चलें कि नगोई मुख्य सड़क से महामाया मंदिर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सात किलोमीटर पक्की सडक बनाया जाना है। काम शुरू होने के साथ ही सडक के बीच में पुलिया निर्माण को लेकर गड्डा खोदा गया। इसके पहले पुलिया का काम शुरू होता..तेज बारिश के चलते ठेकेदार ने निर्माण कार्य को रोक दिया।  जिसके चलते सड़क की हालत बद से बदतर हो गयी। इसके बाद घोड़ा गाड़ी तो दूर लोगों का पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है।

   

                   ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अंकित गौरहा ने सड़क निर्माण कार्य से जुड़े इंजीनियर से सम्पर्क कर सड़क निर्माणकी वस्तु स्थिति को समझने का प्रयास किया। अंकित ने इंजीनियर को बताया कि सड़क खोदे जाने के बाद लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। गौरहा ने कहा कि पन्द्रह दिन बाद नवरात्रि पर्व है। मंदिर जाने का एक मात्र यही रास्ता है। सड़क को आने वाले पन्द्रह दिनों के अन्दर ठीक किया जाए। 

 

                  इंजीनियर ने  अंकित को जानकारी दी कि सड़क के बीच पुलिया निर्माण के लिए गड्ढा किया गया है। तेज बारिश के चलते काम को यकायक बन्द करना पड़ा है। बारिश खत्म होने या कम होते ही सड़क निर्माण कार्य को तेज किया जाएगा। इंजीनियर ने आश्वासन कहा कि नवरात्रि शुरू होने से पहले ही गाड़ियों की आवाजाही को लेकर सड़क को मुरूम गिट्टी डालकर दुरूस्त कर लेंगे। इस दौरान भक्तों और स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। साथ ही सड़क निर्माण का कार्य को भी तेजी से पूरा किया जाएगा। 

           

इंजीनियर ने कहा सड़क को ठीक कर लिया जाएगा..अंकित

 

            अंकित ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या को इंजीनियर के सामने रखा है। इंजीनियर ने बताया कि तेज बारिश के चलते पुलिया का काम पूरा नहीं हो सका है। नवरात्रि के पहले सड़क को  चलने लायक बना लिया जाएगा।

 

पुलिया निर्माण के लिए खोदा गया गड्डा

 

              इंजीनियर वरूण राजपूत ने बताया कि लोगों की समस्याओं की उन्हें जानकारी है। लेकिन तेज बारिश के चलते काम रोकना पड़ा। बारिश में काम संभव नहीं था।  मामले में जिला पंचायत सभापति को स्प्ष्ट कर दिया हूं कि नवरात्रि के पहले तक सड़क को भक्तों के चलने लायक बना लिया जाएगा। इसके साथ ही पक्का निर्माण कार्य भी शुरू रहेगा।

 

                                      सड़क निर्माण कार्य को लेकर अंकित गौरहा से शिकायत करते समय प्रमुख रूप से जनसामान्य के अलावा नगोई सरपंच गंगोत्री बुधनाथ पैगोर, गुलाब शास्त्री,आशीष तिवारी, लोकेश शास्त्री,नवदीप शास्त्री,सचिन धीवर,कोमल ठाकुर मौजूद थे। 

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES