क्वींस क्लब मामले रसूखदारों पर कार्रवाई ना होने का मुद्दा सदन में गूंजा….JCCJ विधायक धर्मजीत बोले- रद्द कीजिये इसका लाइसेंस…यहां का ड्रग कनेक्शन गोवा और नाइजेरिया तक… .विधायकों तक का रास्ता रोक रखा है….जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर बोले….

क्वींस क्लब मामले रसूखदारों पर कार्रवाई ना होने का मुद्दा सदन में गूंजा….JCCJ विधायक धर्मजीत बोले- रद्द कीजिये इसका लाइसेंस…यहां का ड्रग कनेक्शन गोवा और नाइजेरिया तक… .विधायकों तक का रास्ता रोक रखा है….जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर बोले….


रायपुर 27 अक्टूबर 2020। क्वींस क्लब में गोलीकांड,  लॉकडाउन में पार्टी और ड्रग्स के कारोबार का मुद्दा आज सदन में भी खूब गूंजा। महीनों बाद भी इस मामले में शीर्ष लोगों पर कार्रवाई नहीं होने पर  सदन में JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने  सरकार को घेरा। इस दौरान सरकार की कार्यशेैली पर लगे प्रश्नचिन्ह पर जवाब देते हुए आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि क्वींस क्लब के मुद्दे पर विधि के अनुरूप कार्रवाई होगी। विभाग की तरफ से इस मामले में नोटिस जारी किया गया था, जिसका जवाब मिल चुका है।

दरअसल विशेष सत्र के दौरान जोगी कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह ने क्वींस क्लब का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि

“क्वींस क्लब में नशे का कारोबार चलता है, दारू, चरस, गांजा, अफीम जैसे समानों की यहां बिक्री होती है, कुछ दिन पहले यहां एक एनआरआई ने गोली भी चला दी थी, ये सब विधायक कालोनी के ठीक बगल में हो रहा है, इससे हम सबकी सुरक्षा को भी खतरा है, इस क्लब के तार गोवा, मुंब और नाईजीरिया जैसी जगहों से जुड़ा हुआ है, सरकार को इस मामले में तत्परता से कार्रवाई करनी चाहिये, क्वींस क्लब का अधिग्रहण किया जाना चाहिये”

धर्मजीत सिंह ने क्वींस क्लब में बार का लाइसेंस रद्द कर गेस्ट हाउस बनाने की मांग की, ताकि वहां चल रहे अवैध कारोबार को बंद किया जा सके। धर्मजीत सिंह ने कहा कि..

“क्वींस क्लब के बार के लाइसेंस को तत्काल रद्द किया जाना चाहिये और सरकार को इसे अधिग्रहित करना चाहिये। क्वींस क्लब को सीएम गेस्ट हाउस या स्पीकर गेस्ट हाउस या फिर कॉफी हाउस बना देना चाहिये, ताकि वहां चल रही अवैध गतिविधि तत्काल बंद की जा सके। इस मामले में सरकार जिस तरह की कार्रवाई कर रही है, लगता नहीं कि वो इस मामले की गंभीरता को समझकर कार्रवाई कर रही है”

वहीं धर्मजीत सिंह ने आवास एवं पर्यावरण मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि….

“मेरे सवाल के जवाब में आवास एंव पर्यावरण मंत्री ने कहा कि क्वींस क्लब ने रास्ता नहीं रोका है, लेकिन मैं उसी कॉलोनी में रहता हूं, मुझे मालूम है कि वहां रास्ता रोका गया है, इसलिए सदन के बाहर मैंने उन्हें जानकारी दी है कि क्वींस क्लब ने विधायकों के आने-जाने का रास्ता रोक रखा है, उन्हें सही जानकारी नहीं दी गयी है, विधायकों के आने-जाने के रास्ते को अगर बंद कर दिया गया है, तो ये और भी गंभीर बात है। इस मामले में जवाब देने की भी जरूरत संचालकों ने नहीं समझी है”

इधर इस मामले में आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि ….

“इस मामले में अधिकारियों ने जवाब मांगा था, जवाब मिल गया है, मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी”

वहीं इस मामले में धर्मजीत ने आगे कहा कि ..

पाईप लगा कर रास्ता बाधित किया गया है.. मैं ख़ुद जाकर देखा हूँ.. रह गई जवाब की बात तो इतने नोटिस के बाद यदि जवाब आया तो क्या कोई एहसान किया है

अजय चंद्राकर ने इस मसले पर जोड़ा

“मेरा घर इस क्लब के ठीक सामने है.. मैंने किसी बेहद जवाबदेह को बताया था कि यहाँ शराब का काम चल रहा है.. तब कहा था जब गोलीकांड नहीं हुआ था.. और अब यह कहता हूँ कि यहाँ वो सब होता रहा जो कि ग़ैर क़ानूनी है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES