Hamar Chhattisgarh

किसान प्रदर्शन: छत्तीसगढ़ में करीब 25 जगहों पर किसान संगठन ने किया चक्का जाम

रायपुर। केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में किसान आज देशभर में नेशनल हाईव को तीन घंटे के लिए जाम करेंगे। छत्तीसगढ़ में किसान संगठनों ने अपने आदोंलन को मजबूत बनाने के लिए चक्का जाम करने का निर्णय लिया है।

किसान नेता संकेत ठाकुर के मुताबिक प्रदेश के सभी नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे में किसान आंदोलन करेंगे और लगभग 25 स्थानों में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक हाईवे पर आवागमन पूर्ण रुप से बंद है

सिर्फ आपात वाहानों को ही आने जाने की छूट प्रदान की जाएगी । बता दे की केंद्र सरकार द्वारा कृषि सुधार के नाम पर लाए गए 3 कृषि व आम जनता विरोधी बिल की वापसी एवं फसलों के एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सो में तीन काले कानून के विरोध में किसान आंदोलनरत हैं ।

उधर दिल्ली में केंद्र सरकार और किसानों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है। जिसमें सरकार ने किसानों को कई प्रस्ताव दिए। लेकिन किसान सिर्फ कानून वापसी की मांग पर अडे हुए हैं। छत्तीसगढ़ में चक्का जाम आंदोलन को सफल बनाने के लिए किसान संगठन पिछले एक फरवरी से अलग अलग गावों और शहरों में जाकर बैठक भी कर रहे हैं।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES