कलेक्टर ने दिए PWD कार्यपालन अभियंता व जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश,ये है पूरा मामला

कलेक्टर ने दिए PWD कार्यपालन अभियंता व जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश,ये है पूरा मामला

[ad_1]

जशपुर।कलेक्टर महादेव कांवरे ने आज मोबाईल वेबएक्स के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली। आॅनलाईन से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, एनएच, पीडब्ल्यूडी, पीएमजेएसवाई, पीएचई और कृषि विभाग के अधिकारी सीधे जुड़े। उन्होंने समीक्षा के दौरान एनएच. के अधिकारियों को सड़कों के निर्माण कार्य को गंभीरता से लेते हुए पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए है। जशपुर से कुनकुरी मार्ग वाले सड़क निर्माण लोरो घाटी के कार्याें को भी तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोरो घाट और पत्थलगांव विकासखंड शहरों के अंदर बरसात के कारण गड्डे बने हुए है उनको भरने के लिए कहा है ताकि गाड़ियों के आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पाए।

समीक्षा के दौरान पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता दरश्यामकर के द्वारा आॅनलाईन समीक्षा बैठक में शामिल नहीं होने के कारण कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करी और अपने कार्य के प्रति उदासीन होने के कारण पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता श्री दरश्यामकर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने दरश्यामकर को हिदायत देते हुए अपने कार्य में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए है। समीक्षा के दौरान पत्थलगांव विकासख्ंाड के जनपद सीईओ श्री सरल से गौठानों में पौध रोपण की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि पत्थलगांव विकासखंड के रघुनाथपुर के गौठान के निरीक्षण के दौरान गौठानों में पौध रोपण का कार्य नहीं होना पाया गया। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पत्थलगांव जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को उनके विभाग के अंतर्गत निर्माण कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए है। बगीचा विकासखंड के एसडीएम श्री रोहित व्यास ने बगीचा के तहसील कार्यालय की जर्जर स्थिति की जानकारी दी। जिस पर कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भवन का अवलोकन करके प्रस्ताव बनाने के लिए कहा है। कुनकुरी विकासखंड के एसडीएम श्री रवि राही ने भी कुनकुरी तहसील कार्यालय की मरम्मत की आवश्यकता बताई। जिस पर कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीएमजेएसवाय के अधिकारियों को भी निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। समीक्षा के दौरान पीएचई के कार्यपालन अभियंता से पाईप लाईन से संबंध में जानकारी ली। कार्यपालन अभियंता ने बताया कि पाईप लाईन के कार्य 80 प्रतिशत् तक पूर्ण कर लिया गया है। आगामी सितम्बर माह तक कार्य प्रारंभ कर दिए जाएगें।

कलेक्टर ने क्रेडा विभाग के अधिकारी से सोलर पैनल लगाए जाने की जानकारी ली उन्होंने चिन्हांकित गौठानों में प्राथमिकता से सोलर पैनल लगाने के निर्देश दिए है और जनपद सीईओ निर्देशित किया गया है कि अपने ब्लाॅक के ऐसे गौठान जहां पानी के लिए सोलर पैनल की आवश्यकता है आवेदन बनाकर क्रेडा विभाग मेें प्रस्तुत करें। उन्होंने गौठानों मे प्राथमिकता से पौध रोपण कराने के लिए भी कहा है। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने वन अधिकार पत्र, आंगबाड़ी केन्द्रों में पौध रोपण, स्कूलो में मुनगा के पौध रोपण की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए पत्थलगांव के आईसालेशन सेंटर में डोफिंग-डोविंग एरिया बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने अधिकारियों से टीएल के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर प्राथमिकता से आवेदनांे का निराकरण करने के लिए कहा है।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES