Hamar Chhattisgarh

कलेक्टर चन्दन कुमार ने किया पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

कांकेर: कलेक्टर चन्दन कुमार ने कोमलदेव जिला चिकित्सालय कांकेर में पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों को पोलियों की दो बंद दवा पिलाकर शुभारंभ किया।

उन्होंने जिले के ग्राम घोटिया के दिपेश और अमन, पुसवाड़ा के पूजा निषाद, लारगांव मरकाटोला के तीन दिवसीय बच्ची सोनिया सिंहा, अनपूर्णापारा के पूर्वी नाग, राजापारा के जैलेश पटेल, सुभाषवार्ड के हिमा, श्यामानगर के याचना देहारी, शेख ईराम, टिकरापारा के प्रियांश साहू सहित अन्य बच्चों को पोलिया की दवा पिलाई गई।

कलेक्टर ने जिले के समस्त अभिभावकों से अपील की गई है कि 0 से 5 वर्ष तक के आयु वर्ग वाले सभी बच्चों को अपने नजदीकी पोलियो बुथ में लेजाकर पोलियो की 02 बूंद खुराक अवश्य पीलायें।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने पोलियो की दवा पिलाने के पश्चात अस्पताल परिसर में बनाये जाने वाले ओपीडी कक्ष, आईसीयू कक्ष और ड्रामा सेंटर का अवलोकन भी किया। अस्पताल परिसर में सौंदर्यीकरण के साथ साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए सिविल सर्जन को निर्देशित किये।

उन्होंने पुराने भवनों और पंप हाऊस को तोड़कर सौदर्यीकरण कराने तथा अस्पताल परिसर में स्थित पुराने एम्बुलेंस एवं अन्य क्षतिग्रस्त वाहनों को निलामी कराने के निर्देश भी दिये।

इस अवसर पर सीएमएचओ डाॅ. जेएल उईके, सिविल सर्जन डाॅ. आरसी ठाकुर, डाॅ विजय उसेण्डी, डाॅ. लोकेश देव, डाॅ. केके सोम, डाॅ. आईके सोम, डाॅ. अर्पणा शक्ति, टिकेश कटेंद्र, मिथिलेश सोनबेर सहित अस्पताल के कर्मचारी उपस्थित थे।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES