Hamar Chhattisgarh

एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा के सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई

रायपुर : एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा के सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई,
एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा अपने 6 वर्ष 4 महिनों के सफल कार्यकाल के उपरांत सेवानिवृत्ति पर दिनांक 30.01.2021 को एसईसीएल मुख्यालय में भावभीनी विदाई दी गयी।

इस अवसर पर जहाँ सीएमडी एसईसीएल ए.पी. पण्डा कोलइण्डिया कोलकाता से विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुडे़, वहीं मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) एस.एम. चैधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.के. पाल की व्यक्तिशः उपस्थिति रही।

इस अवसर पर विभिन्न विभागाध्यक्ष, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, सीएमओएआई, एससी/एसटी/ओबीसी एवं विप्स की सदस्याएँ व अधिकारी-कर्मचारीगण विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा ने एसईसीएल के कार्यसंस्कृति की सराहना करते हुए एसईसीएल के सर्वांगीण प्रगति की कामना की। उन्होंने कहा कि संघर्षों से ही व्यक्ति अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। अपने सेवाकाल में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने विभिन्न अर्जित सफलताओं का जिक्र किया। उन्होंने स्पष्ट तौर पर इन सफलताओं का श्रेय एसईसीएल की मजबूत टीम को दिया।

डाॅ. आर.एस. झा

मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा ने कहा कि डाॅ. आर.एस. झा अपने कठिन परिश्रम, रचनात्मकता, कार्यकुशलता, कार्यकलापों से आगे बढ़ते गए। वे हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। अपनी लगन, मेहनत, अपनी सटीक निर्णय क्षमता के बलबूते ही एसईसीएल जैसी प्रतिष्ठापूर्ण कोयला उत्पादक कम्पनी के निदेशक (कार्मिक) जैसे जिम्मेदारीपूर्ण पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अंत में उन्होंने ईश्वर से डाॅ. आर.एस. झा के सपरिवार सुखमय भविष्य की कामना की।

निदेशक तकनीकी (संचालन) एम.के. प्रसाद ने कहा कि डाॅ. झा विपरीत परिस्थतियों में भी अपने लक्ष्य को सरलता से हासिल कर लेते हैं। उनमें मानवीय दृष्टिकोण कूट-कूटकर भरा है। डाॅ. झा के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि एसईसीएल में चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्य कोलइण्डिया के लिए एक मिसाल है।
निदेशक (वित्त) एस.एम. चैधरी ने कहा कि डाॅ. आर.एस. झा की कार्यशैली सभी के लिए प्रेरणास्पद हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि एसईसीएल, डाॅ. झा के सेवानिवृत्ति के उपरांत भी, उनकी गति एवं कार्यकुशलता को बरकरार रखते हुए सफलता के नए आयाम गढ़ेगी।

निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.के. पाल ने कहा कि डाॅ. झा एक अच्छे एडमिनिस्ट्रेटर हैं एवं नियम-कानून के सख्त हैं।

प्रारंभ में निदेशक मण्डल ने डाॅ. आर.एस. झा का शाल व श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर ’मान-पत्र’ का पठन प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया जिसे निदेशक मण्डल ने डाॅ. आर.एस. झा को भेंट किया। कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा संग्रहित फोटो एलबम एवं प्रेस कतरने को भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES