आलाइन प्लेटफार्म पर कार्यशाला.. कुलपति वंश गोपाल ने कहा..इसे समझने के साथ इस्तेमाल भी करें

आलाइन प्लेटफार्म पर कार्यशाला.. कुलपति वंश गोपाल ने कहा..इसे समझने के साथ इस्तेमाल भी करें

[ad_1]

बिलासपुर—-सुन्दरलाल शर्मा विश्वविद्यालय, शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, और स्क्रोलवेल एजुकेशन सोसायटी पटना के संयुक्त तत्वावधान में 28 से 30 अगस्त के बीच शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आनलाइन परीक्षा प्लेटफार्म विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में देश के नामचीन विद्वानों ने शिरकत कर आनलाइन परीक्षा प्लेटफार्म को लेकर अपनी बातों को रखा है।

              कार्यशाला के आयोजक मंडल ने बताया कि आनलाइन परीक्षा प्लेटफार्म को लेकर देश में आयोजित होने वाले  यह अपने तरीके का पहला कार्यक्रम है। इसके पहले कोरोना महामारी के बाद उत्पन्न परीस्थियों को लेकर आनलाइन अध्यापन कार्य पर कई कार्यक्रम हो चुके हैं। इस दौरान कई विश्वविद्यालयों ने आनलाइन सेमीनार कर आनलाइन अध्यापन कार्य को लेकर व्यापक स्तर पर जानकारी दे चुके हैं। लेकिन आनलाइन परीक्षाा को लेकर उपलब्ध तकनिकों को लेकर आयोजित होेने वाला यह अलग ही तरीके का कार्यशाला है

                                28 अगस्त को कार्यशाला का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों का स्वागत निवृत्ति जेम्स प्राध्यापक वाणिज्यिक विभाग, ने किया। कार्यशाला के समन्वयक डॉ.बीना सिंह डा.रमेश कुमार पाण्डेय ने कार्यक्रम के उद्देश्यों से अतिथियों से परिचय कराया।

                 कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि सुन्दर लाल शर्मा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.वंशगोपाल और विशिष्ट अतिथि शासकीय विलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस,एल. निराला शामिल हुए।

                   मुख्य अतिथि डॉ.वंशगोपाल ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम समय की आवश्यकता को जाहिर करता है। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि आनलाइन परीक्षा में काम आने वाली तकनीकों को समझे और परीक्षाओं में इसका समुचित उपयोग भी करें। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एसएल निराला ने कहा कि आनलाइन परीक्षा को लेकर सभी को तकनिकी जानकारयों के बारे बताया जाए। इस दौरान विशिष्ट अतिथि ने आयोजक मंडल के प्रयासों की जमकर सराहना की।

                   आयोजक मंडल ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यशाला में विशेषज्ञों के माध्यम से सभी को आनलाइन परीक्षा प्लेटफार्म से जुडे पहलुओं की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम समन्वयक डॉ.रमेश कुमार पाण्डेय, बीना सिंह, सचिव अनीता सिंह,निवृत्ति जेम्स, डॉ. एसपी गोस्वामी, डॉ. डीपी देवांगन, जेपी दुबे, एएन सिंह डॉ.संदीप शु्क्ला, डॉ. प्रीति रानी मिश्रा कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यशाला में देश के लगभग सभी राज्यों से दो सौ से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES