देश दुनिया

आतंकी साजिश : नागपुर रेलवे स्टेशन पर मिला 54 डेटोनेटर से भरा बैग

डेटोनेटर से भरा बैग

नागपुर: पंजाब के मोहाली में खुफिया विभाग के मुख्यालय में हुए धमाके की सनसनी के बीच महाराष्ट्र में नागपुर रेलवे स्टेशन के मेन गेट के बाहर सोमवार शाम को जिलेटिन की 54 छड़ों और एक डेटोनेटर से भरा एक बैग मिला। जिसके बाद रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। एक पुलिसकर्मी ने शाम करीब साढ़े सात बजे मुख्य गेट के बाहर यातायात पुलिस बूथ के पास लावारिस बैग पड़ा देखा।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी ने बैग की जांच की तो उसमें जिलेटिन की छड़ का एक पैकेट मिला। अधिकारी ने कहा कि इसके बाद श्वान दस्ते और बम निरोधक दस्ते (बीडीडीएस) को मौके पर बुलाया गया।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी। अधिकारी ने बताया कि बीडीडीएस का दस्ता रात करीब आठ बजे मौके पर पहुंचा और बैग को अपने कब्जे में ले लिया। अधिकारी ने कहा कि बैग रखने वाले व्यक्ति की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

उधर आरपीएफ आधिकारिक मध्य रेलवे आशुतोष पांडे ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘नागपुर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध सामान से भरा एक बैग मिला है। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और बीडीडीएस (बम का पता लगाने और निपटान दस्ते) की टीमें इसकी जांच कर रही हैं।’



Post Views:
6

Related Articles

Back to top button