Hamar Chhattisgarh

आज से ट्रेन में ही मंगा सकेंगे खाना, बिलासपुर व गोंदिया में मिलेगी सुविधा

बिलासपुर : यात्री एक फरवरी से ट्रेन में ही आनलाइन खाना मंगा सकेंगे। कोरोना की वजह से 10 माह से बंद ई- केटिरिंग सुविधा आइआरसीटीसी शुरू कर रहा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में इस सुविधा के तहत आर्डर करने वाले यात्रियों को बिलासपुर व गोंदिया स्टेशन से खाना व नाश्ता मिलेगा।

ई- केटरिंग की सुविधा पहले भी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे शुरू नहीं की गई थी। पेंट्रीकार में भी खाना-नाश्ता बनाने पर प्रतिबंध कर दिया गया था। इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही थी।

खासकर लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को दिक्कत हो रही थी। इसे देखते हुए पिछले दिनों ई-केटरिंग सेवा को शुरू करने की घोषणा की गई। हालांकि यह सुविधा देश के चुनिंदा 62 स्टेशनों पर ही उपलब्ध कराने की बात कही गई थी। इनमें जोन के बिलासपुर व गोंदिया स्टेशन को शामिल किया गया है।

इसका मतलब यह है कि मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग पर या कटनी रेल मार्ग पर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। दोनों जगहों पर जिन होटलों का आइआरसीटीसी में रजिस्ट्रेशन है। केवल वहीं खाना पहुंचा सकेंगे। आइआरसीटीसी के फूड आन ट्रैक एप में इन्हीं होटलों के नाम हैं।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES