[prisna-google-website-translator]
Hamar Chhattisgarh

आज दुर्ग में 268 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम बघेल

रायपुरःमुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग दौरे के दौरान 249.57 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और 18.86 करोड़ रूपए का भूमिपूजन कर 268 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे।

मुख्यमंत्री 23 करोड़ 46 लाख 30 हजार रुपए की लागत से निर्मित जामुल जल आवर्धन योजना का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री जामुल में 4.66 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 5 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से निर्मित ग्रामीण सड़क नेटवर्क प्रबंधन ईकाई (आरआरएनएमयू) के भवन का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री रिसाली में नगर निगम कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। इस भवन के बन जाने से अब रिसाली निगम की क्षेत्र की जनता को काफी सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री इसके अलावा रिसाली सेक्टर में अमृत मिशन के तहत 12.74 करोड़ से अधिक के कार्य का लोकार्पण एवं 1.59 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे।

बघेल अमृत मिशन के तहत रूआबांधा और नेवई में में 32-32 लाख लीटर क्षमता के ओवरहेड वाटर टैंक, पूरैना में 12 लाख लीटर क्षमता के ओवरहेड वाटर टैंक तथा मरोदा और डूंडेरा में 10-10 लाख लीटर के ओवरहेड वाटर टैंक, मोरिद में 6 एमएलडी क्षमता के जल शोधन संयत्र का लोकार्पण भी करेंगे।

इसी तरह बघेल वार्ड क्रमांक-61 प्रगति नगर मैत्री कुंज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना के तहत 1 करोड़ 7 लाख 36 हजार रुपए की लागत से निर्मित मांगलिक भवन का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगर पालिक निगम भिलाई को 220 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 208 करोड़ रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और लगभग 12.61 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री सेक्टर-5 में शहीद पार्क में शहीद सरदार भगत सिंग की मूर्ति का अनावरण करेंगे। शहीद पार्क में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण से बाद देश भर में शहीद हुए 1270 जवानों के नाम श्रद्धांजलि स्वरूप अंकित किये गए हैं। इस उद्यान में सुंदर लैण्ड स्केपिंग, म्यूजिकल फाउंटेन, जिम की सुविधा भी रहेगी।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker