अपने खिलाफ FIR के बाद बोले राणा, नहीं मांगूंगा माफी, चाहे फांसी लगा दो

अपने खिलाफ FIR के बाद बोले राणा, नहीं मांगूंगा माफी, चाहे फांसी लगा दो


नई दिल्ली। कार्टून विवाद पर फ्रांस (France) में हुई हत्याओं को सही ठहराने वाले मुनव्वर राणा ( ने अपने खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर (FIR) के बाद कहा है कि वह अपनी बात पर कायम रहेंगे और उन्होंने अगर कोई गुनाह किया है तो वह उसके लिए मुझे चौराहे पर शूट कर दो।

मुनव्वर ने दी सफाई
मुनव्वर राना ने कहा कि मैं उन लोगो की तरह नहीं जो मुकदमे वापस करवाते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं। अगर मेरी बात पर कोई गुनाह सिद्ध हुआ तो चौराहे पर कर शूट कर दो उन्होंने कहा है कि 69 साल के शायर को चाहे जेहादी बना दो, मगर मैं सच बोलना नहीं छोडूगां। मेरे खिलाफ बुजदिलों ने किसी के ईशारे पर कार्रवाही की है।

मुनव्वर राणा के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार को हजरतगंज कोतवाली में तैनात एक उपनिरीक्षक ने मुनव्वर राना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उनके खिलाफ धारा 153-ए (धर्म और भाषा के आधार लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश), 295-ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावना का अपमान करने के इरादे से किया गया दुर्भावनापूर्ण कृत्य), 505(1(बी) (जनता के बीच भय पैदा करने के इरादे से शरारत करना और अपराध के लिए प्रेरित करना), 505 (2) (नफरत पैदा करने वाला बयान देना) तथा सूचना प्रोद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 67 और 66 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

मामले की हो रही है जांच
राना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस उपनिरीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे राना के बयान से लोक शांति भंग होने की पूर्ण आशंका है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने साक्षात्कार का संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES