टॉप न्यूज़

अजान के वक्त हनुमान चालीसा पर फिर घमासान, MNS कार्यकर्ताओं ने स्पीकर पर बजाया

अजान के वक्त हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के मामला सामने आया है, जहां मस्जिद के सामने बुधवार सुबह तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई गई. बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के अल्टीमेटम के बाद यह मामला सामने आया है.

मुंबई पुलिस के नोटिस का भी नहीं हुआ असर
बता दें कि मुंबई पुलिस ने किसी तरह के विवाद को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 149 के तहत मंगलवार शाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) को नोटिस जारी किया था. हालांकि एमएनएस कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नोटिस का भी असर नहीं हुआ और मुंबई के चारकोप इलाके में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. इसके अलावा मुंबई के चांदिवली इलाके में भी बुधवार सुबह अजान के जवाब में हनुमान चालीसा बजाई गई.

राज ठाकरे ने की थी हनुमान चालीसा बचाने की अपील
एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक खुला पत्र जारी किया था और लोगों से आग्रह किया था कि वे बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ सुनें वे वहां लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. पत्र में उन्होंने लोगों से अजान की आवाज सुनने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को भी कहा था. इसके बाद ही एहतियात के तौर पर पुलिस ने नोटिस जारी किया था.

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने पिछले महीने लाउटस्पीकर को लेकर अल्टीमेटम दिया था और कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह इससे अपने हिसाब से निपटेंगे और जैसे को तैसा जवाब देते हुए मस्जिदों के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.



Post Views:
5

Related Articles

Back to top button