छत्तीसगढ़ की खबरे

अंधविश्वास : ढोंगी बाबा ने मां और बेटी से लुटे लाखों रुपए , एक आरोप गिरफ्तार

अंधविश्वास

गरियाबंद : घर में जादू-टोना होने के नाम पर मां-बेटी से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में एक आरोप को गिरफ्तार किया है, वहीं दो की तलाश जारी है।

पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के 5 घण्टे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

छुरा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार मामूलीपारा का रहने वाला है. 21 अक्टूबर 2021 को पीड़ित गजराज बंजारे के घर दो लोग गुरु घासीदास बाबा जयंती का चंदा मांगने आए. घर पर उस समय गजराज की पत्नी और बेटी मौजूद थी. महासमुंद से आए दोनों लोगों ने मां-बेटी को झांसे में लेकर घर में जादू-टोना होने की बात कहते हुए 57 हजार नगदी और तकरीबन एक लाख के गहने ऐंठ लिए. यही नहीं जाते वक्त यह बात किसी से साझा नहीं करने की हिदायत भी दे गए.

लेकिन घरवालों को जब कोई आराम नहीं मिला तो पूरे घटनाक्रम की जानकारी गजराज को दी. गजराज ने दोनों से सम्पर्क कर पैसे और गहने वापस करने को कहा. आरोपी पहले तो गजराज को महीनों तक घुमाता रहा,. लेकिन ना तो नगदी वापस की और ना ही गहने लौटाए. अंत मे पीड़ित ने मामले की शिकायत छुरा थाना में दर्ज कराई.

छुरा थाना प्रभारी वेदवती दरियो ने बताया कि पीड़ित की ओर से जादू-टोना के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन में तत्काल कार्रवाई शुरू की. पुलिस टीम ने महासमुंद के हाथीगढ़ में आरोपी ब्रम्हदेव आवड़े को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है.



Post Views:
10

Related Articles

Back to top button