[prisna-google-website-translator]
Hamar Chhattisgarh

अंतराष्ट्रीय कोल्ड्रिंक्स कम्पनी के छत्तीसगढ़ फ्रेंचाइजी नर्मदा ड्रिंक्स प्रा.लिमिटेड के डारेक्टर सहित अन्य तीन पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

अरविन्द

अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शीतल पेय की सबसे बड़ी कम्पनी के बिलासपुर फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर सहित तीन पर धोखाधड़ी करने एफआईआर दर्ज हुई है। कम्पनी के डीलर की शिकायत पर यह बड़ी कार्यवाही सामने आई है।कटघोरा में.संजय एजेंसी के अनुसार छत्तीसगढ़ के बिलासपुर नर्मदा ड्रिंक्स के डायरेक्टर व मातहतों ने स्किम का ऑफर देकर कम्पनी के खाते में एक लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए और न ही कोल्ड्रिंक्स दिया गया और न ही रुपये रिटर्न का कोई जिक्र किया गया।

कम्पनी के छलिय रवैये से व्यथित होकर डीलर ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी पर थाने में लेटलतीफी व सुनवाई नही होने से डीलर ने न्यायालय में फरियाद लगाई, जिस पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए कटघोरा थाने को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।जिस पर कम्पनी के फ्रेंचाइजी डायरेक्ट सहित अन्य तीन कर्मचारियों पर भारतीय दंड संहिता धारा 420/34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।अंतराष्ट्रीय कोल्ड्रिंक्स कम्पनी के छत्तीसगढ़ फ्रेंचाइजी नर्मदा ड्रिंक्स प्रा.लिमिटेड के डारेक्टर सहित अन्य तीन पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

प्रख्यात कोल्ड्रिंक्स शीतल पेय कम्पनी की फ्रेंचाइजी छत्तीसगढ़ में स्थित है और बिलासपुर में नर्मदा ड्रिंक्स के नाम से संचालित है,जहाँ से शीलत पेय का वितरण सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में किया जाता है।नर्मदा ड्रिंक्स बिलासपुर के डायरेक्टर नवनीत अग्रवाल पर कम्पनी की बड़ी जिम्मेदारी तय है। इन्ही के मार्गदर्शन में कम्पनी के अनेको ब्रांडों की सप्लाई व वितरण हेतु सभी शहरों में डीलर नियुक्त किया जाता है।नर्मदा ड्रिंक्स बिलासपुर के डायरेक्टर द्वारा अपने मातहतों के माध्यम से कटघोरा जिला कोरबा छत्तीसगढ़ के लिए मेसर्स जयंत एजेंसी को अधीकृत किया गया था।जिस पर जयंत एजेंसी कटघोरा शहर में कम्पनी के सभी ब्रांडों का सप्लाई कर रहा था।

मे. जयंत एजेंसी कटघोरा के डीलर लक्ष्मी जायसवाल के अनुसार नर्मदा ड्रिंक्स बिलासपुर के डायरेक्टर व अधीनस्थ अधिकारी,कर्मचारी ने विश्वास में लेते हुए ऑफर की जानकारी दी और कम्पनी के खाते में एडवांस के तौर एक लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए।

कटघोरा कोल्ड्रिंक्स डीलर लक्ष्मी जायसवाल

कटघोरा कोल्ड्रिंक्स डीलर लक्ष्मी जायसवाल अनुसार उक्त रकम के एवज में कम्पनी द्वारा मे. जयंत एजेंसी को कोई ऑफर व कोल्ड्रिंक्स नही दिया गया।सीजन के दरमियान भी जयंत एजेंसी द्वारा लगातार कोल्ड्रिंक्स की मांग की गई परन्तु कम्पनी द्वारा कोल्ड्रिंक्स उपलब्ध नही कराया गया और न ही ऑफर के तौर पर ली गई रकम वापसी का कोई जिक्र किया गया। में.जयंत एजेंसी के संचालक अनुसार हमे बिना कोई जानकारी व सूचना दिए कम्पनी ने धोखाधड़ी कर कटघोरा में अन्य किसी को कम्पनी के ब्रांड बेचने हेतु अधिकृत कर दिया।कम्पनी के इस तरह के व्यवहार से तंग आकर कटघोरा मे. जयंत एजेंसी के संचालक ने थाना कटघोरा व अनुविभागीय अधिकारी (पु) कटघोरा कार्यालय में लिखित शिकायत की गई थी।

शिकायत देने उपरांत भी कार्यवाही नही होने पर जयंत एजेंसी संचालक के पति संजय जायसवाल ने न्यायालय की शरण ली और परिवाद याचिका दायर की।जिस पर माननीय न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कटघोरा जिला कोरबा द्वारा प्रकरण की गम्भीरता को समझते हुए थाना कटघोरा को एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी हुआ।जिस पर कटघोरा थाना द्वारा कोल्ड्रिंक्स कम्पनी के फ्रेंचाइजी नर्मदा ड्रिंक्स प्रा.लिमिटेड के डारेक्टर नवनीत अग्रवाल,एरिया जनरल मैनेजर मो. जमन,सेल्स एग्जीक्यूटिव कमलेश ताम्रकार व मार्केट डेवलपमेंट सन्निराज के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता के धारा 420/34 के अंतर्गत मामला दिनांक 08/01/2020 को पंजीबद्ध किया गया है।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker